ब्रह्मपुरी वन विभाग को दो लोगों की जान लेने वाले बाघ को पकड़ने में  सफल : क्षेत्रवासियों ने ली राहत की सांस

0
995

यश कायरकर (जिला प्रतिनिधी): ब्रह्मपुरी वनविभाग के अंतर्गत आने वाले नागभीड़ और तळोधी इन दोनों वन परिक्षेत्रों में दो दिनों में दो लोगों को मारने वाले बाघ को पकड़ने में तळोधी वन विभाग को सफलता मिली है।

    विस्तृत जानकारी इस प्रकार है कि नागभीड़ वन परिक्षेत्र के दोडकू शेंदरे और तळोधी बालापुर वन परिक्षेत्र के देवपायली बीट की जनाबाई बागडे को मारने वाले बाघ को फंदा लगाकर पकड़ा गया है।

   इसके लिए ताडोबा अंधारी व्याघ्र प्रकल्प के मुख्य वन संरक्षक डॉ. जितेंद्र रामगावकर ने दिपेश मल्होत्रा उप वनसंरक्षक ब्रम्हपुरी वन विभाग ब्रह्मपुरी को अनुमति देकर इस बाघ को पकड़ने के आदेश देने के बाद तळोधी वन परिक्षेत्र अधिकारी अरुप कन्नमवार के मार्गदर्शन में घटनास्थल के कुछ ही दूरी पर आज 26 जुलै दोपहर 12.30 बजे के करीब इस बाघ को बेहोश कर पकड़ा गया।
इस समय  ताडोबा के डॉ. रमाकांत खोब्रागडे और शूटर अजय मराठे ने इस बाघ को बेहोश किया और इस समय ब्रह्मपुरी वन विभाग के बायोलॉजिस्ट राकेश आहूजा, तळोधी बालापुर वन परिक्षेत्र के सभी वन कर्मचारी, चिमूर का गश्त दल और स्वाब संस्था की बचाव टीम के यश कायरकर, जिवेश सयाम, नितीन भेंडाले, छत्रपति रामटेके और अन्य सदस्य उपस्थित थे।
इस बाघ को पकड़ने की कार्रवाई के बाद क्षेत्र के लोगों ने वन विभाग की सराहना करते हुए राहत की सांस ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here