स्वच्छ सुंदर ताडोबा” – मोहर्ली की जनता का संकल्प, गणेश महोत्सव के माध्यम से दिया संदेश..

0
204

चंद्रपूर  (मोहम्मद सुलेमान बेग):
मोहर्ली के वनराजा गणेश मंडल ने ‘एक गाँव एक गणपति’ की संकल्पना के तहत मोहर्ली गाँव में गणपति की स्थापना की है। गणेश मंडल ने विभिन्न धर्मों के पदाधिकारियों को शामिल करके सभी धर्मों के समभाव का संदेश दिया है और सजावट में स्वच्छता अभियान को प्रोत्साहित किया है।
मोहर्ली की जनता ने “स्वच्छ सुंदर ताडोबा” के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को गणेश महोत्सव के माध्यम से स्पष्ट किया है। इस आयोजन के दौरान स्वच्छता और सुंदरता के महत्व पर जोर दिया जा रहा है।

 


मोहर्ली वन परिक्षेत्र अधिकारी संतोष थिपे के मार्गदर्शन में, ताडोबा अंधारी व्याघ्र प्रकल्प के जीप्सी मालिक, रिसॉर्ट मालिक, होमस्टे मालिक, गाइड, वन कर्मचारी, पर्यटक और मोहर्ली के ग्रामवासियों के सहयोग से गणेश महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है।


गणेश मंडल ने सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया है, जिनमें रांगोली स्पर्धा, भजन स्पर्धा, कबड्डी स्पर्धा, वॉलीबॉल स्पर्धा, रक्तदान शिविर, एकल नृत्य स्पर्धा, मॅराथॉन स्पर्धा, स्वास्थ्य जांच शिविर, समाज प्रबोधनपर ‘भूक’ नाटक और लोक नृत्य स्पर्धा शामिल हैं।
इन कार्यक्रमों के माध्यम से गणेश मंडल सामाजिक एकता, सांस्कृतिक समृद्धि और स्वास्थ्य जागरूकता को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहा है। गणेश विसर्जन के दिन महाप्रसाद का आयोजन भी किया गया है, जिसमें सभी ग्रामवासियों को उपस्थित होकर आनंद और संतोष प्राप्त होगा, ऐसा विश्वास है। मोहर्ली गाँव में गणेश उत्सव को सफल बनाने में सहयोग देने वाले सभी लोगों का मोहर्ली के वनराजा गणेश मंडल धन्यवाद ज्ञापित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here