महाराष्ट्र राज्य अभयारण्य गाइड्स यूनियन ने ‘एक परिवार, एक रोजगार’ योजना के खिलाफ 2 अक्टूबर से अनिश्चित कालीन हड़ताल की घोषणा की

0
631

(महाराष्ट्र राज्य अभयारण्य गाइड्स का 5 वां राज्य अधिवेशन संपन्न, ‘एक परिवार, एक रोजगार’ के खिलाफ संघर्ष तीव्र करेगा – सचिन रंगारी)

चंद्रपूर (मोहम्मद सुलेमान बेग ):
महाराष्ट्र राज्य अभयारण्य गाइड्स यूनियन का 5 वां राज्य अधिवेशन साकोली के बैंगलोर DJ लॉन में 24 सितंबर 2024 को आयोजित किया गया।
इस अधिवेशन में गाइड्स और जिप्सी चालक-मालिकों के मुद्दों पर चर्चा करते हुए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। विशेष रूप से, ताडोबा अंधारी टायगर रिजर्व  में लागू किए जा रहे ‘एक परिवार, एक रोजगार योजना के विरोध में 2 अक्टूबर 2024 से ताडोबा अंधारी टायगर रिजर्व  के गाइड्स और जिप्सी चालक-मालिकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है।


इस अधिवेशन में ताडोबा, नवेगांव नागझिरा, कोका, पेंच, मानसिंग देव, क्रहांडला, टीपेश्वर, मेळघाट आदि बाघ परियोजनाओं से 400 प्रतिनिधि उपस्थित थे। अधिवेशन का उद्घाटन भंडारा जिला परिषद की सदस्य डॉ. मनीषा निंबार्ते ने किया, जबकि समापन सीटू के नागपुर जिला सचिव कॉमरेड दिलीप देशपांडे द्वारा किया गया। सम्मेलन में सुनील कुमार रामटेके (भारतीय सेल लिमिटेड यूनियन चेयरमैन), राजीव भरडे, निसर्ग मित्र किरण पुरंदरे और उमेश काठाने की मुख्य उपस्थिति रही।
इस अधिवेशन में अनिल तिवाड़े को अध्यक्ष, सचिन रंगारी को महासचिव, अरुण लाटकर को कार्यकारी अध्यक्ष, और अभय पिंपलगांवकर को कोषाध्यक्ष के रूप में चुना गया। इनके साथ ही 31 सदस्यीय कार्यकारिणी को सर्वसम्मति से नियुक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here